• Fri. Sep 24th, 2021

GETREALKHABAR

E News/educational stories, poem and life style/only clean content

उत्तर प्रदेश में आतंक एलर्ट का मैसेज ,साइबर अपराधियों की करतूत

Byuser

Aug 14, 2021

स्वतंत्रता दिवस से पहले , राजस्थान की डीजीपी के नाम से उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारियों को आतंकी अलर्ट की मेल भेजी गई है। मेल आने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सक्रिय हो गए और छानबीन शुरू कराई गई। इन्कवारी के बाद पता चला कि मेल शरारती तत्वों ने भेजी है, जिसमें किसी हैकर की अहम भूमिका है। सूत्रों का कहना है कि अब साइबर क्राइम सेल मामले की छानबीन में जुटी है। प्रदेश पुलिस के अधिकारी राजस्थान पुलिस के अधिकारियों के भी सीधे संपर्क में हैं। हालांकि पूरे मामले को लेकर पुलिस अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं |
स्वतंत्रा दिवस पर प्रदेश में चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था रखी जाएगी | प्रमुख व संवेदनशील स्थानों पर पीएसी के साथ एटीएस के कमांडो भी मुस्तैद रहेंंगे। डीजीपी मुकुल गोयल ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को खुद फील्ड पर निकलकर प्रभावी चेकिंग कराने समेत कई कड़े निर्देश दिए हैं। कहा है कि ड्रोन कैमरों के जरिए कड़ी निगरानी की जाए। होटल, धर्मशाला, लाज समेत बाजार व माल में सघन चेकिंग कराए जाने के साथ ही संदिग्धों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया गया है।
डीजीपी ने कहा है कि रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, बस अड्डा, एयरपोर्ट, बाजार व अन्य प्रमुख स्थलों पर विशेष सुरक्षा प्रबंध किए जायें। इसके साथ ही प्रदेश के हर कोने में ग्लाइडर, ड्रोन व मानव रहित वायुयान की उड़ानों पर विशेष निगाह रखी जाये। एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था की ड्यूटी के लिए 141 कंपनी पीएसी मुस्तैद की गई है। इसके अलावा विशिष्ट लोगों व प्रमुख संस्थानों की सुरक्षा में 69 कंपनी पीएसी लगाई गई है। एसडीआरएफ की तीन कंपनियां भी लगाई गई हैं। प्रदेश में सात कंपनी अर्धसैनिक बल भी तैनात किया गया है। प्रदेश से जुड़ी करीब 550 किलोमीटर की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एसएसबी के समन्वय से कड़ी सतर्कता बरती जा रही है। सभी पुलिस अधिकारियों को शनिवार सुबह से खुद प्रभावी चेकिंग व फुट पेट्रोलिंग कराने के निर्देश भी दिए गए हैं। एडीजी का कहना है कि दिल्ली पुलिस के समन्वय से एनसीआर क्षेत्र में चेकिंग व यातायात व्यवस्था को लेकर विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं।

Leave a Reply