• Thu. Sep 16th, 2021

GETREALKHABAR

E News/educational stories, poem and life style/only clean content

मुख्य समाचार संक्षेप में

Byuser

Apr 14, 2021
कोरोना कर्फ्यू:- कोरोना कर्फ्यू पर निजी क्षेत्र के कर्मचारियों और आमजन में असमंजस को देखते हुए प्रदेश सरकार ने स्थिति भी स्पष्ट की है। कार्यकारी मजिस्ट्रेट, पुलिस, सेना व अर्धसैनिक बलों के जवान, बिजली कर्मचारी, डाक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ एवं मान्यता प्राप्त पत्रकारों के साथ ही कोविड ड्यूटी में लगे सभी कर्मचारी रात्रि कर्फ्यू के दौरान आवागमन कर सकेंगे।
कोरोना update :-  भारत में कोरोना बेकाबू हो गया है। बीते मंगलवार को कुछ राहत देने वाले आंकड़े सामने आए थे। लेकिन आज फिर कोरोना वायरस के मामलों में जबरदस्त उछाल हुआ है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 1 लाख 85 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। govt बेवसाइट के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटे में 1,80,104 केस सामने आए हैं, जबकि एक दिन रिकॉर्ड तोड़ 1026 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1,38,71,321 हो गई है। वहीं मरने वालों की संख्या 1,72,115 हो गई है। इसके अलावा बीते 24 घंटे में 82,231 लोगों ने मात दी है। इसी के साथ 1,23,32,688 लोग कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं। लेकिन देश में 13,60,867 मरीज एक्टिव हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।
 नहीं लगाया जाएगा लाकडाउन :-हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को साफ कर दिया कि प्रदेश में किसी सूरत में लाकडाउन नहीं लगाया जाएगा। उन्होंने अपने घरों को लौट रहे श्रमिकों से यहीं रुके रहने और घर वापसी नहीं करने की अपील की है। विज ने कहा कि हम लाकडाउन लाबू नहीं करेंगे, लेकिन सख्ती कर इस महामारी पर काबू पाएंगे। इसमें प्रदेश की जनता का सहयोग अपेक्षित है। यदि कोई सहयोग नहीं करेगा तो उसे इसका नुकसान उठाना पड़ेगा।
भीम राव आंबेडकर जयंती :-भारत के संविधान निर्माता बाबा साहब भीम राव आंबेडकर की आज जयंती है। देश 14 अप्रैल को भारत रत्न बाबासाहेब की 130वीं जयंती मना रहा है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने बाबासाहेब को श्रद्धांजलि दी है। पीएम मोदी ने कहा कि समाज के वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने के लिए किया गया उनका संघर्ष हर पीढ़ी के लिए एक मिसाल बना रहेगा।
योगी आद‍ित्‍यनाथ होम आइसाेलेट – उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने खुद को होम आइसाेलेट कर ल‍िया है। मंगलवार को सीएम कार्यालय के कई अध‍िकार‍ियों की र‍िपोर्ट पॉज‍िट‍िव आने के बाद सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ होम आइसोलेशन में चले गए हैं। यह जानकारी उन्‍होंने इंटरनेट मीड‍िया पर दी है। मुख्यमंत्री ने अपने टि्वटर हैंडल से यह सूचना साझा करते हुए मंगलवार को लिखा- मेरे कार्यालय के कुछ अधिकारी कोरोना संक्रमित हुए हैं। यह अधिकारी मेरे संपर्क में रहे हैं, अत: मैंने एहतियातन अपने को आइसोलेट कर लिया है |

Leave a Reply