• Fri. Sep 24th, 2021

GETREALKHABAR

E News/educational stories, poem and life style/only clean content

सरकार हुई सख्त: किसानों का धरना कराए समाप्त; दिल्ली हिंसा के बाद लिया गया फैसला

Byuser

Jan 29, 2021
PIC FROM GOOGLE

उत्तर प्रदेश सरकार ने जिलों में चल रहे किसान आंदोलन के धरने को समाप्त कराने के लिए जिलाधिकारी और एसपी-एसएसपी को निर्देश जारी किए हैं। गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में हुए बवाल के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने यह फैसला किया है।सुबह पुलिस ने अनाउंसमेंट करते हुए किसानों को देर शाम तक खाली करने के निर्देश दिए गए थे।

गाजियाबाद दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहा किसानों का धरना भी जल्द समाप्त होने की संभावना है। जिलाधिकारी गाजियाबाद ने इस संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की है और आगामी रणनीति तय की है। सूत्रों का कहना है कि जल्द ही जिला प्रशासन यहां कार्रवाई करने की तैयारी में है।

दिल्ली में किसान आंदोलन में हुए बवाल को देख मथुरा में जिला प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए 20 जनवरी से नौहझील क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेसवे के समीप चल रहे किसान आंदोलन को समाप्त कराया। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल व एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर धरना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने किसान नेताओं से बातचीत की। अधिकारियों ने किसानों को स्थानीय समस्याओं के निस्तारण का भरोसा दिया तो वही किसान नेताओं ने हालात और प्रशासनिक मंसूबों को देख धरना समाप्ति की घोषणा कर दी।

Leave a Reply