• Fri. Sep 24th, 2021

GETREALKHABAR

E News/educational stories, poem and life style/only clean content

अफगानिस्तान की बिगड़ती स्थिति के लिए पकिस्तान जिम्मेदार नहीं – इमरान

Byuser

Jul 29, 2021

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि अफगानिस्तान की बिगड़ती स्थिति के लिए उसके देश के खिलाफ बार-बार आरोप लगाना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस्लामाबाद हमेशा शांति चाहता है और अपने पड़ोसी देशों के लिए एक समावेशी सरकार का गठन करता है क्योंकि यह दोनों देशों के पक्ष में जाता है। पाक पी एम ने कहा कि पाकिस्तान अफगानिस्तान में शांतिपूर्ण समाधान सुनिश्चित करने के लिए हर संभव हद तक जाने को तैयार है और आगे भी रहेगा।
उन्होंने कहा, तालिबान जो कर रहा है या नहीं कर रहा है उसका हमसे कोई लेना-देना नहीं है और हम इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं, न ही हम तालिबान के प्रवक्ता हैं। पाकिस्तान हमेशा से अफगानिस्तान में शांति चाहता है। हम मानते हैं कि अफगानिस्तान को बाहर से नियंत्रित नहीं किया जा सकता है। हमारी नीति अफगानिस्तान के लोगों के साथ सबसे अच्छे संबंध रखने की है। प्रधान मंत्री ने खेद व्यक्त किया कि उनके देश को अफगानिस्तान में अशांति को बढ़ावा देने और फैलाने के लिए दोषी ठहराया जा रहा है, इस पर जोर देकर कहा कि एक अस्थिर काबुल इस्लामाबाद के हित में कतई नहीं था।
हम तालिबान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के अलावा सब कुछ करेंगे क्योंकि ऐसा करने से पाकिस्तान केवल संघर्ष में ही फंस जाएगा। खान ने भारत के साथ पाकिस्तान के संबंधों के बारे में भी बात की, उन्होंने कहा इस्लामाबाद अफगान शांति प्रक्रिया में नई दिल्ली की किसी भी भागीदारी को तब तक स्वीकार नहीं करेगा जब तक कि वह 5 अगस्त, 2019 के अवैध निर्णय को उलट नहीं देता |

Leave a Reply