• Fri. Sep 24th, 2021

GETREALKHABAR

E News/educational stories, poem and life style/only clean content

मुख्य समाचार

Byuser

Aug 5, 2021
getrealkhabar

गरीब कल्याण योजना :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में गरीब कल्याण अन्न योजना का फायदा लेने वाले लोगों को संबोधित करेंगे।
पेगासस जासूसी काण्ड :-पेगासस जासूसी मामले की कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग को लेकर दायर 9 याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।
संसद में लगातार बढ़ रहे घमासान के लिए विपक्षी दलों ने संयुक्त बयान में सरकार के अहंकार को मौजूदा गतिरोध के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए सरकार से संसद में पेगासस और कृषि कानूनों पर बहस की मांग स्वीकार करने का आग्रह किया है।
5 अगस्त जश्न की तैयारी :-जम्मू-कश्मीर के विकास में बाधक रहा अनुच्छेद 370 पांच अगस्त, 2019 को हटा दिया गया था। इस ऐतिहासिक दिन को इस बार यादगार तरीके से मनाने की पूरी तैयारी है। भारतीय जनता पार्टी ने इसके लिए खास आयोजन किया है।
ओलम्पिक गेम ;-ओलिंपिक सेमीफाइनल में 49 सालों बाद भारतीय हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंची। पूरे देश ही नहीं दुनियाभर में भारतीय हॉकी टीम की चर्चा 1980 के बाद यानी तकरीबन 5 दशक के बाद एक बार फिर हुई है।
शेयर मार्किट नई उचाईयों पर :-जुलाई के मजबूत घरेलू आर्थिक आंकड़ों से शेयर बाजार के इंडेक्स रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गए हैं। बुधवार को पहली बार BSE सेंसेक्स 54,400 और निफ्टी 16,290 के पार पहुंच गया।
चीन को चुनौती देता भारत :-दक्षिण चीन सागर में भारत अपने 4 घातक युद्धपोत भेजेगा, ये 2 महीने तक ड्रैगन के दुश्मन देशों के साथ युद्धाभ्यास करेंगे | चीन ने इस एरिया में युद्धभ्यास की निंदा की है |
वोडाफोन आइडिया मुश्किल में:- कुमार मंगलम बिड़ला ने कंपनी के नॉन एग्जिक्युटिव चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा, दो दिन पहले हिस्सेदारी बेचने का दिया था ऑफर
चीन में वायरस की वापसी:- वुहान में कोरोना के 7 नए मरीज; 1.10 करोड़ लोगों का टेस्ट होगा, स्कूल, कोचिंग और मेट्रो स्टेशन बंद, शहर की सीमाएं सील कर दी गई हैं |

Leave a Reply