• Fri. Sep 24th, 2021

GETREALKHABAR

E News/educational stories, poem and life style/only clean content

मुख्य समाचार

Byuser

Sep 14, 2021

यूनिवर्सिटी शिलान्यास :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे।
भूमिपूजन :- अयोध्या की रामलीला के लिए सरयू तट पर लक्ष्मण किला में भूमिपूजन किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री परिषद की बैठक :- राष्ट्रपति भवन में दोपहर 3.45 बजे केंद्रीय मंत्री परिषद की बैठक होगी। PM मोदी शामिल होंगे।
हरियाणा कोरोना वैक्सीनेशन :- हरियाणा सरकार ने वैक्सीनेशन के लिए जरूरी शर्तों में बदलाव किया है। हरियाणा सरकार ने सोमवार को तत्काल विदेश यात्रा करने वाले लोगों के लिए अनिवार्य 84 दिनों से पहले कोविशील्ड की दूसरी खुराक देने की अनुमति दे दी है। जिसके बाद अब जरूरत पड़ने पर लोग 4 सप्ताह के बाद भी कोवीशिल्ड वैक्सीन की दूसरी खुराक ले सकते हैं।
अफगानिस्तान :- अफगानिस्तान के नए डिप्टी PM मुल्ला बरादर ने ऑडियो जारी कर अपनी मौत की खबरों को गलत बताया, कहा- मैं बिल्कुल ठीक हूं |

तालिबान का दावा :-तालिवान ने दावा किया है कि पंजशीर से भागे विद्रोही नेता अमरुल्लाह सालेह के घर से सोने की 18 ईंटें और 65 लाख डॉलर मिले हैं |
व्हाइट हाउस :- अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 24 सितंबर को वाशिंगटन डीसी में क्वाड समूह देशों के नेताओं के पहले व्यक्तिगत शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेंगे। बाइडेन इस शिखर सम्मेलन के लिए व्हाइट हाउस में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन और जापान के योशीहिदे सुगा का स्वागत करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा :- प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के दौरान एक द्विपक्षीय बैठक की भी उम्मीद है। अगर ऐसा होता है तो कई वर्चुअली बैठकों और फोन कॉल के बाद उनकी पहली व्यक्तिगत बैठक होगी। प्रधानमंत्री मोदी का वाशिंगटन डीसी से न्यूयॉर्क जाने और वहां पर संयुक्त राष्ट्र महासभा को भी संबोधित करने का कार्यक्रम है। सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

Leave a Reply