• Fri. Sep 24th, 2021

GETREALKHABAR

E News/educational stories, poem and life style/only clean content

मुख्य समाचार

Byuser

Sep 11, 2021
getrealkhabar

भूकंप :– उत्तराखंड में सुबह 5.58 बजे आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर 4.9 तीव्रता मापी गई है | जान -माल के नुकसान की अभी तक कोई खबर नहीं है |

सरदारधाम भवन का लोकार्पण :
-PM नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात में सरदारधाम भवन का लोकार्पण करेंगे।


बूथ विजय अभियान :-BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तर प्रदेश में बूथ विजय अभियान की शुरुआत करेंगे।

तालिबान सरकार शपथ :- 9/11 हमले की 20वीं बरसी पर अफगानिस्तान की तालिबान सरकार शपथ नहीं लेगी सूत्रों के हवाले से खबर |

फोर्ड कंपनी अब भारत में कारें नहीं बनाएगी :-अमेरिकी कार कंपनी फोर्ड ने ऐलान किया है कि वह भारत में कार बनाना बंद कर देगी। गुरुवार को कंपनी ने कहा कि भारत के बाजार में उसकी एक स्थिर जगह बनाने की कोशिशें नाकाम हो गईं, जिसके बाद यह फैसला किया गया है। फोर्ड कंपनी अब भारत में कारें नहीं बनाएगी।


विधानसभा अध्यक्ष को विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करने की शक्ति :-सुप्रीम कोर्ट ने एक फैसले में व्यवस्था दी है कि विधानसभा अध्यक्ष को विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करने की शक्ति है और वह बिना जांच किए इन्हें स्वीकार कर सकता है। न्यायमूर्ति यू.यू. ललित, एस. रविंद्र भट और बेला एम. त्रिवेदी की पीठ ने यह फैसला भाजपा के तीन विधायकों की विशेष अनुमति याचिका पर दिया।

कोरोना :-PM नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना के हालात और वैक्सीनेशन को लेकर हाई लेवल मीटिंग की है। प्रधानमंत्री ने कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए देशभर में ऑक्सीजन की सप्लाई को तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने राज्यों से दवाइयों का बफर स्टॉक रखने को भी कहा।

कोरोना के खतरे को देखते हुए पंजाब सरकार ने फैसला लिया है कि कोरोना वैक्सीन न लगवाने वाले सरकारी कर्मचारियों को जबरन छुट्‌टी पर भेजा जाएगा। कोविड रिव्यू मीटिंग में CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इसके लिए 15 सितंबर तक की डेडलाइन तय कर दी गई है। इस आदेश से सिर्फ उन्हीं कर्मचारियों को छूट मिलेगी, जो स्वास्थ्य कारणों से वैक्सीन नहीं लगवा सकते।

लड़कियों को निर्वस्त्र घुमाने का मामला :-
मध्य प्रदेश के दमोह जिले के एक गांव में बारिश के देवता को खुश करने के लिए नाबालिग लड़कियों को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अंधविश्वास के चलते बच्चियों की गरिमा से खेलने वाले इस मामले में जिन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, उनमें 6 महिलाएं भी शामिल हैं।

किसान आंदोलन :- करनाल लघु सचिवालय (करनाल मिनी सेक्रेटेरिएट) के सामने कड़ी सुरक्षा में किसानों का धरना शुक्रवार को चौथे दिन भी जारी रहा। लाठीचार्ज का आदेश देने वाले एसडीएम को निलंबित कराने पर किसान अड़े हुए हैं जबकि प्रशासन झुकने को तैयार नहीं है। किसान संघ के नेता और करनाल जिला प्रशासन शनिवार को एक और दौर की वार्ता करेंगे।

Leave a Reply