• Fri. Sep 24th, 2021

GETREALKHABAR

E News/educational stories, poem and life style/only clean content

मुख्य समाचार

Byuser

Sep 8, 2021

पत्थर फेंकने की पुरानी परंपरा में घायल होते लोग :- मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में वार्षिक गोटमार मेले के दौरान 400 से अधिक लोग घायल हो गए। इनमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इस मेले में हर साल जाम नदी के तट पर सदियों पुरानी परंपरा के तहत दो गांव के लोग एक दूसरे पर पथराव करते हैं।
अफगानिस्तान में नई सरकार का गठन :- अफगानिस्तान में नई सरकार का गठन हो गया है| यह सरकार किस तरह की होगी, इसकी झलक अभी से ही दिखनी शुरू हो गई है। सरकार गठन के साथ ही तालिबानी शिक्षा मंत्री का अजीब बयान आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि आज के समय में पीएचडी डिग्री और मास्टर डीग्री की अहमियत नहीं है और वह खुद भी बिना डिर्गी के यहां तक पहुंचे हैं। तालिबान के शिक्षा मंत्री शेख मोलवी नूरुल्ला मुनीर ने कहा है कि पीएचडी और मास्टर डिग्री की वैल्यू नहीं है, क्योंकि मुल्लाओं के पास ये ड्रिग्रियां नहीं हैं और फिर भी वे ‘सबसे महान’ हैं।
कोरोना पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी :- देश में चल रहे कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी टिप्पणी की है। सुप्रीम कोर्ट ने घर-घर जाकर टीकाकरण को लेकर आदेश देने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कहा कि देश की विविध स्थितियों को देखते हुए घर-घर जाकर कोरोना का टीकाकरण करना संभव नहीं है।
असम के जोरहाट जिले में ब्रह्मपुत्र नदी में बड़ी दुर्घटना :- असम के जोरहाट जिले में ब्रह्मपुत्र नदी में बड़ी दुर्घटना हुई है। जहाज और यंत्र चालित नाव के बीच टक्कर होने के बाद नाव डूब गई, जिसमें 120 लोग सवार थे। घटना के बाद एनडीआरएफ की टीम बचाव में जुटी और बड़ी संख्या में लोगों को बाहर निकाल लिया है। लेकिन अब भी कई लोग लापता हैं। ऐसे में बड़ी जनहानि होने की आशंका जताई जा रही है। यह हादसा जोरहाट जिले के निमातीघाट के पास हुई है।



Leave a Reply