• Fri. Sep 24th, 2021

GETREALKHABAR

E News/educational stories, poem and life style/only clean content

मुख्य समाचार

Byuser

Sep 4, 2021
getrealkhabar

अफगानिस्तान :- तालिबान ने पंजशीर को जीतने का दावा किया है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने एक तालिबानी कमांडर के हवाले से बताया कि अब पूरे अफगानिस्तान पर तालिबान का नियंत्रण हो गया है। अहमद मसूद और पूर्व उपराष्ट्रपति अब्दुल्लाह सालेह के नेतृत्व में लड़ रही रेजिस्टेंस फोर्स पीछे हट गई है। ऐसी खबरें हैं कि अब्दुल्लाह सालेह पंजशीर छोड़कर ताजिकिस्तान भाग गए हैं।
भारत के साथ अच्छे रिश्ते रखने की बात करने वाले तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने एक इंटरव्यू में कहा है कि तालिबान को कश्मीर समेत पूरी दुनिया के मुसलमानों की आवाज उठाने का हक है। शाहीन ने कहा कि मुस्लिम हमारे लोग हैं, हमारे नागरिक हैं। कानूनन उन्हें बराबरी का अधिकार है।
हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा है कि अफगानिस्तान का पड़ोसी है PAK, उसने ही तालिबान का समर्थन और पोषण किया है |


जे ऍन यू :- आतंकवाद के हर पहलू पर स्कॉलर रिसर्च करेंगे, सिलेबस तैयार कर लिया गया है | देश बिरोधी बिचारधारा का होगा खत्मा |
इंटरनेशनल क्लाइमेट समिट में बोले मुकेश अंबानी:- रिलायंस 3 साल में ग्रीन एनर्जी में 75,000 करोड़ रुपए निवेश करेगी |


अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार :- मुंबई के ओशिवारा श्मशान घाट पर अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार कर दिया गया। अंतिम संस्कार ब्रह्मकुमारी रीति-रिवाजों के मुताबिक हुआ। सिद्धार्थ बचपन से ही इस संस्था से जुड़े थे। श्मशान घाट पर सेलिब्रिटीज और फैंस की भीड़ ने उन्हें अंतिम विदाई दी।


विदेश मंत्री :- विदेश मंत्री एस जयशंकर ने क्रोएशिया के विदेश मंत्री गॉर्डन ग्रिलिक रेडमैन से मुलाकात की|


Leave a Reply