• Fri. Sep 24th, 2021

GETREALKHABAR

E News/educational stories, poem and life style/only clean content

मुख्य समाचार

Byuser

Sep 2, 2021

बी जे पी की बैठक :- स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास गुजरात BJP की बैठक आज से, राजनाथ समेत 750 पदाधिकारी रहेंगे मौजूद |


अफगानिस्तान :- पाकिस्तान ने खुद को तालिबान का ‘संरक्षक’ बताया, कहा- हमने उनके लिए सबकुछ किया |


अमित शाह का कर्नाटक दौरा :- गृह मंत्री अमित शाह का कर्नाटक दौरा आज, गांधी भवन का करेंगे लोकार्पण |


विदेश मंत्री एस जयशंकर का बिदेश दौरा :- विदेश मंत्री एस जयशंकर का स्लोवेनिया, क्रोएशिया और डेनमार्क दौरा आज से |


गाय को लेकर हाई कोर्ट की टिप्पणी :- गाय को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बड़ी टिप्पणी की है। कोर्ट ने कहा है कि गोरक्षा को किसी भी धर्म से जोड़ने की जरूरत नहीं है। गाय इस देश की संस्कृति है और इसकी सुरक्षा हर किसी की जिम्मेदारी है। गाय को अब एक राष्ट्रीय पशु घोषित कर देना चाहिए। केंद्र को इस पर विचार करने की जरूरत है। कोर्ट ने कहा कि सरकार को संसद में बिल लाकर इस पर कानून बनाना चाहिए।


सक्रीय हुआ अलकायदा :- अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद दक्षिण एशिया में सक्रिय आतंकवादी समूहों के फिर से पैर पसारने की आशंका बढ़ गई है। आतंकी संगठन अल-कायदा ने मंगलवार को अफगानिस्तान में जीत के लिए तालिबान को बधाई दी। अल-कायदा ने इस बधाई संदेश में इस्लाम के दुश्मनों से कश्मीर और दूसरी इस्लामी जमीनों की आजादी की बात कही है ।


जम्मू कश्मीरः अनंतनाग के शेरबाग में पुलिस पोस्ट पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, कोई नुकसान की खबर नहीं है |


जम्मू कश्मीर अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी का निधन :- ऑल पार्टी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन सैयद अली शाह गिलानी का बुधवार देर रात निधन हो गया। उन्होंने 91 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। PDP नेता महबूबा मुफ्ती ने सोशल मीडिया पर गिलानी के निधन की जानकारी दी। उधर, कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि गिलानी के निधन की खबर मिलने पर कश्मीर में कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं। इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है।


Leave a Reply