• Fri. Sep 24th, 2021

GETREALKHABAR

E News/educational stories, poem and life style/only clean content

मोर्निंग न्यूज

Byuser

Jun 25, 2021

शिक्षा मंत्री करेंगे 10/12 बीं के क्षात्रो  से बात :-केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक सोशल मीडिया के जरिए 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के बारे में छात्रों से बात करेंगे।
रक्षा मंत्री का कोचीन दौरा :-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड का दौरा कर यहां बन रहे स्वदेशी विमान वाहक (IAC) के काम की समीक्षा करेंगे।
रिलायंस और गूगल का जियोफोन नेक्स्ट:-
रिलायंस जियो और गूगल की साझेदारी में बना नया स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट गुरुवार को लॉन्च हो गया। रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं सालाना आम सभा में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इसकी घोषणा की। नया स्मार्टफोन जियो और गूगल के फीचर्स और ऐप्स से लैस होगा। एंड्रॉयड बेस्ड इस स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम जियो और गूगल ने मिलकर तैयार किया है। अंबानी ने कहा कि यह बेहद किफायती होगा। 10 सितंबर यानी गणेश चतुर्थी से इसकी बिक्री शुरू होगी।
ममता की नजर में धारा 370 हटाना देश की बदनामी : – बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ने कहा है की अनुच्छेद 370 हटाने से देश की बदनामी हुई है |पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा को राज्य की सत्ता से दूर रखने में कामयाब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अब 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं। प्रधानमंत्री की कश्मीरी नेताओं के साथ मीटिंग पर ममता ने कहा कि कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाया जाना, कश्मीरियों की आजादी छीनना है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से वैक्सीन के लिए देश की बदनामी हुई, उसी तरह आर्टिकल-370 हटाने पर भी देश की बदनामी हुई है।
ममता केस की सुनवाई कर रहे जज बदलने की मांग :-
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से नंदीग्राम चुनाव के नतीजे को चुनौती देने वाली याचिका पर कलकत्ता हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इससे पहले ममता ने इस केस की सुनवाई कर रहे जस्टिस कौशिक चंद्रा की बेंच को बदलने की मांग भी की थी। उन्होंने कहा कि हाल ही में जस्टिस चंद्रा की फोटो सामने आई है, जिसमें वह भाजपा नेताओं के साथ थे। ऐसे में उन्हें इस केस से हट जाना चाहिए। इस मामले पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। इस दौरान ममता भी वर्चुअली शामिल हुईं
ट्विटर इंडिया के MD को कर्नाटक हाईकोर्ट से राहत:-
ट्विटर इंडिया के एमडी को कर्नाटक हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने गाजियाबाद पुलिस को निर्देश दिया है कि माहेश्वरी पर किसी भी प्रकार का कठोर कदम न उठाएं। बता दें कि उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में मुस्लिम बुजुर्ग के साथ मारपीट और दाढ़ी काटने के वायरल वीडियो मामले में ट्विटर इंडिया के MD को गुरुवार को गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर थाने में हाजिर होना था। उससे पहले ही उन्होंने कर्नाटक हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी पेश कर दी। कोर्ट ने इसी अर्जी पर उन्हें अंतरिम राहत दी है।
31 जुलाई तक रिजल्ट घोषित करें राज्य ,सुप्रीम कोर्ट:-
सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को राज्य बोर्डों की 12वीं कक्षा की परीक्षा रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट ने सभी राज्य शिक्षा बोर्डों को निर्देश दिया कि वे 31 जुलाई तक 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित करें। साथ ही कोर्ट ने उन्हें 10 दिन में इंटरनल असेसमेंट स्कीम तैयार करने के लिए कहा है। इससे पहले कोर्ट ने पूरे भारत में सभी राज्यों के बोर्डों के लिए असेसमेंट की एक जैसी स्कीम बनाने के संबंध में आदेश पारित करने से इनकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि राज्य और उनके बोर्ड अपनी नीति बनाने को स्वतंत्र हैँ

Leave a Reply