• Fri. Sep 24th, 2021

GETREALKHABAR

E News/educational stories, poem and life style/only clean content

ये कैसा किसान आंदोलन जहां शहीद होने के नाम पर की जा रही हैं हत्याएं

Byuser

Jun 17, 2021

खेती कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन में बड़ी दर्दनाक घटना सामने आई है। टीकरी स्थित हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर एक आंदोलनकारी को जबरन जला दिया गया। मृतक के भाई के बयान पर मामला दर्ज किया गया है। साथ ही एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें आग लगाने का आरोपी जातीय टिप्‍पणी करता नजर आ रहा है, उसके बाद उसे जला दिया गया।
घटना बहादुरगढ़ बाईपास पर स्थित गांव कसार के पास की है। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार रात करीब 3 बजे किसान आंदोलन में शामिल गांव कसार के ही मुकेश नामक एक व्यक्ति को पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कुछ घंटों बाद उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस को दी शिकायत में गांव कसार निवासी मदन लाल पुत्र जगदीश ने बताया कि मेरा भाई मुकेश बुधवार शाम लगभग 5 बजे घर से घूमने के लिए निकला था, जो किसान आन्दोलनकारियों के पास पहुंच गया। मुझे फोन कॉल से पता चला कि भाई पर आंदोलनकारियों ने जान से मारने की नीयत से तेल छिड़ककर आग लगा दी। मैं तुरंत पूर्व सरपंच टोनी को लेकर मौके पर पहुंचा तो मेरा भाई मुकेश गंभीर उसे झुलसा हुआ था। उसे हम तुरंत सिविल अस्पताल लेकर आए। यहां उपचार के दौरान मुकेश ने बताया कि आंदोलन में कृष्ण नामक एक व्यक्ति ने पहले शराब पिलाई और फिर उसे आग लगा दी। इससे वह बुरी तरह झुलस गया। सिविल अस्पताल में गंभीर रूप से झुलसे मुकेश को चिकित्सकों ने रेफर कर दिया, मगर परिजन उसे ब्रह्मशक्ति संजीवनी अस्पताल लेकर गए। वहां रात को ही उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।
पुलिस ने मृतक मुकेश के भाई के बयान पर मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। हत्यारोपी अभी फरार है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। साथ ही घटनास्थल से एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें आग लगाने का आरोपी जातिगत टिप्पणी कर रहा है। इसके बाद उसी ने मुकेश को शराब पिलाई, आंदोलन में शहीद होने का नाम देकर उस पर तेल छिड़का गया और फिर आग लगा दी गई।

Leave a Reply