• Fri. Sep 24th, 2021

GETREALKHABAR

E News/educational stories, poem and life style/only clean content

मुख्य समाचार

Byuser

Sep 8, 2021
getrealkhabar

अफगानिस्तान :- तालिबान ने कश्मीर मसले पर दखल देने से किया इनकार, बताया द्विपक्षीय मुद्दा |
तालिबान दावा कर रहा था कि सत्ता में आने पर वह समावेशी सरकार बनाएगा, लेकिन तालिबान ने कुल 33 मंत्रियों की घोषणा की है, इनमें से 30 पश्तून हैं, 2 ताजिक हैं और एक उज्बेक मूल के हैं। एक ही परिवार (हक्कानी नेटवर्क) के 4 मंत्री हैं |अफगानिस्तान के युवा, महिलाएं, राजनेता इस सरकार में शामिल नहीं हैं।
आतंकी संघटन कहे जाने का विरोध :- आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने तमाम मीडिया हाउस के नाम एक खुला खत लिखा है। इसमें कहा गया है कि अब से कोई भी उसे यानी तालिबान पाकिस्तान को आतंकी संगठन न लिखे या कहे। अगर ऐसा हुआ तो इस तरह के लोगों के साथ वही बर्ताव किया जाएगा जो दुश्मनों के साथ किया जाता है। TTP का यह बयान उसके प्रवक्ता मोहम्मद खुरासानी ने जारी किया है।
भूकंप :- मैक्सिको में 6.9 की तीव्रता का भूकंप, राजधानी में हिलने लगीं कई इमारतें |
ममता बनर्जी का चुनाव प्रचार ;- भवानीपुर से चुनाव लड़ रहीं पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी प्रचार शुरू करेंगी।
शुभेंदु अधिकारी का दिल्ली दौरा :- बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी आज दिल्ली दौरे पर, अमित शाह से हो सकती है मुलाकात |
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ग्रिफ्तार:-छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को पुलिस ने आगरा से गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें रायपुर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में पेश किया गया है। कोर्ट ने उन्हें 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि नंद कुमार बघेल ने जमानत लेने और वकील रखने से मना कर दिया है। उन पर ब्राह्मणों को लेकर विवादित बयान देने का आरोप है।
करनाल में किसानों का प्रदर्शन :- करनाल में किसानों की जिला प्रशासन से बातचीत नाकाम होने के बाद जिला सचिवालय के बाहर डेरा डाल लिया है। किसान दिल्ली बॉर्डर की तरह यहां भी मोर्चा लगाने की तैयारी कर रहे हैं। देर रात तक किसानों ने सचिवालय के गेट के बाहर सड़क पर सोने के लिए दरियां बिछा लीं। धरने पर राकेश टिकैत समेत सभी बड़े नेता मौजूद हैं। किसानों ने डीजे का इंतजाम भी कर लिया है।

वायरल फीवर-डेंगू का कहर :- यूपी के फिरोजाबाद में वायरल फीवर-डेंगू से मरने वालों की संख्या बढ़कर 55 हुई |
उत्तर प्रदेश चुनाब :- मायावती ने त्रिशूल लहराकर ब्राह्मणों के सपोर्ट से जीत का दावा किया, बोलीं- इस बार मूर्तियां-संग्रहालय बनाने में ताकत नहीं खपाएंगे |


Leave a Reply